मध्य प्रदेश: गरबा में मौजूद थे मुस्लिम युवक, बजरंग दल की शिकायत

Approved by admin on Wed, 10/13/2021 - 07:01

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

मध्य प्रदेश के इंदौर में चार मुस्लिम युवकों को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि इन चारों मुस्लिम युवकों ने गरबा नृत्य में हिस्सा लिया था। बताया जा रहा है कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इन मुस्लिम युवकों के गरबा नृत्य में हिस्सा लेने की शिकायत की थी जिसके बाद पुलिस ने उन्हें वहां से गिरफ्तार किया था। मंगलवार को इस गिरफ्तारी के बाद उनके परिवार के सदस्यों ने कहा कि जिस कॉलेज की तरफ से गरबा नृत्य का आयोजन किया गया था यह लड़के उसी के छात्र थे और इवेंट के दौरान वॉलेन्टियर्स के तौर पर शामिल थे। 

Sections

नई सोच के साथ विश्व आदिवासी दिवस: 9 अगस्त 2021 का अनुपालन

:: सालखन मुर्मू ::

" झारखंड बचेगा तो बृहद झारखंड और भारत के आदिवासी बचेंगे। अतः अब बृहद झारखंड बनाने की सोच से ज्यादा जरूरी है बृहद झारखंड अर्थात बंगाल, बिहार, उड़ीसा, आसाम, छत्तीसगढ़ और झारखंड आदि के आदिवासियों को मिलकर झारखंड को बचाने और समृद्ध करने का संकल्प और कार्य योजना बनाकर मैदान में उतर जाने का। चूँकि झारखंड के अधिकांश आदिवासी नेता और आदिवासी जनता ने शहीदों, पूर्वजों और आंदोलनकारियों का सपना - "अबुआ दिशुम, अबुआ राज" को विगत दो दशकों में लुटने- मिटने के कगार पर खड़ा कर दिया है। सपनों को बचाने की जगह बेचने का काम किया है। चलो विश्व आदिवासी दिवस के दिन प्रेरणा लेकर आगे बढ़ें।"- सालखन मुर्मू।

मप्र में कमलनाथ का इस्‍तीफा, भाजपा ने 8 महीने दो राज्यों में कांग्रेस की सरकार गिरायी

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्‍ली/भोपाल: आठ महीनों के भीतर, बीजेपी ने मध्‍य प्रदेश में भी कर्नाटक जैसी ही कहानी दोहराई और कमलनाथ सरकार गिर गई। विधानसभा में फ्लोर टेस्‍ट से पहले ही शुक्रवार दोपहर कमलनाथ ने इस्‍तीफा दे दिया। जुलाई 2019 में कर्नाटक में भी पॉलिटिकल ड्रामा चला था। वहां फ्लोर टेस्‍ट हुआ तो कांग्रेस की सरकार गिर गई थी।

झाबुआ उपचुनाव में जीत से मजबूत हुई कमलनाथ सरकार

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

भोपाल:. प्रदेश में एक विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ने जीत दर्ज की है। कांग्रेस प्रत्याशी की इस जीत के साथ ही प्रदेश में कांग्रेस सरकार की स्थिति मजबूत होने वाली है। झाबुआ सीट के कांग्रेस के खाते में जाते ही विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या 115 हो जाएगी, जो 230 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत 116 के आंकड़े से सिर्फ एक कम रह जाएगी। 

गरीबी के मामले में मप्र देश में 27वें पायदान पर

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार ने मंगलवार को आर्थिक सर्वेक्षण जारी किया, जिसमें राज्य की गरीबी उन्मूलन व स्वास्थ्य सूचकांकों पर चिंता जताई गई है। गरीबी के मामले में राज्य देश के 29 राज्यों में से 27वें क्रम पर है, यानी देश के सबसे गरीब दो राज्यों के बाद तीसरे स्थान पर है। वहीं कुपोषण से पांच वर्ष तक के बच्चों की होने वाली मौतों की दर 77 प्रति हजार है, जो असम को छोड़कर देश में सर्वाधिक है।

अब भोपाल में 8 साल की मासूम से रेप के बाद हत्या

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

यूपी में बीते 2 जून को अलीगढ़ में तीन साल की एक बच्ची की हत्या के बाद अब भोपाल की झुग्गी-बस्ती से शनिवार रात गायब हुई 10 साल की बच्ची का शव पुलिस ने रविवार को बरामद किया है। बच्ची का शव घर के पास ही उसके पिता को एक नाले में मिला था।

Sections

मप्र : धार में दो गुटों के बीच विवाद के बाद आगजनी, धारा 144 लागू

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

पुलिस के अनुसार, बुधवार शाम को एक हिंदूवादी संगठन से जुड़े व्यक्ति लाखन सिंह जाधव का एक अन्य वर्ग के व्यक्ति से विवाद हुआ था। बात दो संप्रदाय के लोगों के बीच मारपीट तक जा पहुंची।

धार:  मध्य प्रदेश के धार जिले के बदनावर कस्बे में दो गुटों के बीच विवाद के बाद हिंसक झड़प हो गई, जिसके बाद पथराव करने के साथ-साथ कई दुकानों में आग लगा दी गई। तनाव बढ़ने पर प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी है और पुलिस ने छह उपद्रवियों को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस के अनुसार, बुधवार शाम को एक हिंदूवादी संगठन से जुड़े व्यक्ति लाखन सिंह जाधव का एक अन्य वर्ग के व्यक्ति से विवाद हुआ था। बात दो संप्रदाय के लोगों के बीच मारपीट तक जा पहुंची।

बदजुबान नेता : उमा ने प्रियंका को कहा चोर की पत्‍नी

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

दुर्ग: चुनाव आयोग ने जहां बिगड़े बोलों के कारण बीएसपी चीफ मायावती, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, एसपी नेता आजम खान और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के चुनाव प्रचार पर कुछ समय का प्रतिबंध लगा रखा है। वहीं इससे बाकी नेताओं पर असर होता नहीं दिख रहा है। केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती के मंगलवार को दिए बयानों से तो ऐसा ही लगता है।  

Sections

नक्सली हमले में 5 पुलिसकर्मी शहीद, भाजपा विधायक की मौत

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

रायपुर: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों द्वारा एक इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट में मंगलवार को पांच पुलिस कर्मी शहीद हो गए। ये पुलिसकर्मी भाजपा विधायक भीमा मांडवी की सुरक्षा में लगे थे। विस्फोट में भाजपा विधायक की भी मौत हो गई। यह घातक विस्फोट दंतेवाड़ा के कुवाकोंडा इलाके में शाम करीब 5.30 बजे हुआ।

एक अधिकारी ने कहा, "सभी शहीद सुरक्षाकर्मी जिला रिजर्व ग्रुप से हैं।"

जिला रिजर्व ग्रुप स्थानीय स्तर पर नक्सलियों से लड़ाई के लिए बनाया गया बल है।

Tags

मोदी की जुमलेबाजी से नेताओं की विश्वसनीयता पर प्रश्नचिन्ह : सिंधिया

भोपाल, 8 फरवरी (आईएएनएस)| कांग्रेस के नवनियुक्त महासचिव और मध्य प्रदेश के गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर शुक्रवार को यहां जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की जुमलेबाजी से नेताओं की विश्वसनीयता पर प्रश्नचिन्ह लगाने का काम किया है। यहां जम्बूरी मैदान में आयोजित आभार सम्मेलन में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में सिंधिया ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी ने जुमलेबाजी की, लोगों के खातों में 15 लाख रुपये आने की बात की, अच्छे दिन का वादा किया। इन वादों पर अमल नहीं हुआ। इससे नेताओं की विश्वसनीयता पर ही प्रश्नचिन्ह लग गया है।"

Sections