कोरोनाः हेल्‍थ वर्कर्स का बीमा कवर बन्‍द किया केंद्र सरकार ने, ड्युटी पर मौत से मिलता था  50 लाख 

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

केंद्र सरकार की इस योजना को मार्च 2020 में शुरू किया गया था। इसका उद्देश्य कोरोना हेल्थ वर्कर्स को सुरक्षा मुहैया कराना था जिससे कोरोना वॉरियर्स की मौत होने पर उनके परिवार की देखभाल हो सके। एक ओर जहां देश में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। लाखों की संख्या में लोग पॉज़िटिव पाये जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार ने कोरोना वॉरियर्स को मिलने वाली बीमा योजना को वापस ले लिया है। इस योजना के तहत ड्यूटी में हेल्थ वर्कर्स की मौत होने पर परिजनों को 50 लाख रुपये तक का बीमा कवर मिलता है।

सोनिया गांधी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं

Approved by admin on Thu, 10/06/2022 - 18:31

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं सोनिया गांधी. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार, 6 सितंबर यानी आज ‘भारत जोड़ो यात्रा’में हिस्सा लिया. उन्होंने कर्नाटक में मंड्या जिले के पांडवपुरा नगरपालिका क्षेत्र से ये यात्रा शुरू की. इस दौरान भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी और कांग्रेस के दूसरे बड़े नेता उनके साथ मौजूद रहे. उनका कहना है कि सोनिया गांधी दो घंटे तक भारत जोड़ो यात्रा में शामिल रहीं.

Sections
Tags

नोबेल शांति पुरस्‍कार की दौड़ में मोहम्‍मद जुबैर और प्रतीक सिन्‍हा

Approved by admin on Wed, 10/05/2022 - 21:09

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

ऑल्ट न्यूज के संस्थापक प्रतीक सिन्हा और फैक्ट-चेकर्स मोहम्मद जुबैर इस साल नोबेल शांति पुरस्कार जीतने के दावेदारों में शामिल हैं. यह दावा अमेरिकी पत्रिका टाइम की रिपोर्ट में किया गया है. रायटर्स के सर्वेक्षण में जुबैर और प्रतीक के नाम दावेदारों में सबसे आगे है. इस साल का नोबेल पुरस्कार शुक्रवार को नार्वे की राजधानी ओस्लो में दिया जाएगा.

Sections

टाटा दे रही है 1898 आदिवासी बालाओं को रोजगार, अर्जुन मुन्‍डा ने हरी झंडी दिखाई

Approved by admin on Wed, 09/28/2022 - 09:12

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

रांची:  टाटा समूह की कंपनी टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी ने ह्यूमन ट्रैफिकिंग के लिए बदनाम झारखंड के खूंटी, सरायकेला-खरसावां, सिमडेगा और पश्चिम सिंहभूम जिले में स्पेशल रिक्रूटमेंट कैंप लगाकर 1898 लड़कियों को रोजगार देने का निर्णय लिया है। पहले बैच में चुनी गई 822 लड़कियों को मंगलवार को स्पेशल ट्रेन से रांची के हटिया स्टेशन से तमिलनाडु के हुसूर के लिए रवाना किया गया। केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा ने इस स्पेशल ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।

Sections

ब्रिटेन में नए युग की शुरुआत, नए सम्राट बने किंग चार्ल्स-3

Approved by admin on Sat, 09/10/2022 - 20:11

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

किंग चार्ल्‍स थ्री :  ब्रिटेन में नए युग का आगाज हो गया है। क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के दो दिन बाद उनके बेटे चार्ल्स-3 को ब्रिटेन का नया सम्राट घोषित किया गया है। इतिहास में पहली बार टेलीविजन पर ऐतिहासिक समारोह में किंग चार्ल्स तृतीय की ताजपोशी हुई। इसके साथ ही उनकी पत्नी कैमिला क्वीन कंसोर्ट चुनी गईं।  

सेंट जेम्स पैलेस में एक ऐतिहासिक समारोह में शनिवार को किंग चार्ल्स तृतीय को आधिकारिक तौर पर ब्रिटेन का सम्राट घोषित किया गया। मां एलिजाबेथ द्वितीय के निधन से पूर्व वह ब्रिटेन के प्रिंस थे, शनिवार को उनकी ताजपोशी की औपचारिक घोषणा की गई। 

Sections

समय सबसे बड़ी पूंजी, वक्‍त पर फैसला नहीं करना सरकार की सबसे बड़ी समस्या- बोले न‍ित‍िन गडकरी

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

भाजपा संसदीय बोर्ड से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को हटाए जाने के बाद से ही इसके कई सियासी मायनें निकाले जा रहे हैं। इस बीच नितिन गडकरी ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार के खिलाफ एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार समय पर फैसला नहीं लेती है यह सबसे बड़ी समस्या है।

एफबीआई ने डोनाल्‍ड ट्रंप के फ्लोरिडा आवास पर छापा मारा

Approved by admin on Tue, 08/09/2022 - 21:48

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने उनके मार-ए-लागो आवास पर बिना किसी पूर्व सूचना के छापा मारा है. ट्रंप ने बताया कि एफबीआई के एजेंटों ने उनकी तिजोरी भी तोड़ दी. उन्होंने कहा कि ऐसा ‘हमला’ केवल गरीब तथा विकासशील देशों में ही होता है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि फ्लोरिडा के उनके घर में तलाशी हुई है.

Sections

अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लिखी चिट्ठी, मांगी माफी

Approved by admin on Fri, 07/29/2022 - 19:46

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने शुक्रवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से अपनी उस टिप्पणी के लिए माफी मांग ली, जिसमें उन्होंने राष्ट्रपति को ‘राष्ट्रपत्नी' कहकर संबोधित किया था। उन्होंने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति पद के लिये भूलवश एक गलत शब्द का इस्तेमाल किया।

Sections

मॉनसून सत्र में मोदी सरकार पेश करेगी 24 बिल, 8 पहले से भी हैं लंबित; महंगाई-अग्निपथ पर घेरेगा विपक्ष

Approved by admin on Sun, 07/17/2022 - 21:41

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार संसद के मानसून सत्र के लिए कमर कस रही है जो 18 जुलाई (सोमवार) से शुरू होने वाला है और 12 अगस्त को समाप्त होगा। जानकारी के मुताबिक, इस सत्र के दौरान सरकार की तरफ से 24 बिल पेश करने का प्रस्ताव है। इसके अलावा, आठ और विधेयक पहले से ही लंबित हैं।

राष्‍ट्रपति चुनााव:द्रौपदी एनडीए और यशवंत विपक्ष के प्रत्‍याशी

Approved by admin on Wed, 06/22/2022 - 08:43

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

रांची/जमशेदपुर: देश के नये राष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर एनडीए ने झारखंड की पूर्व राज्‍यपाल द्रौपदी मुर्मू को अपना प्रत्‍याशी बनाया है। इधर, विपक्ष ने टीएमसी सांसद रहे यशवंत सिन्‍हा पर अपना दांव खेला है। सिन्‍हा मोदी के धूर विरोधियों में गिने जाते हैं। माना जा रहा है कि एनडीए राष्‍ट्रपति चुनाव में एड़ी चोटी एक करनेवाली है।

द्रौपदी मुर्मू को प्रत्‍याशी बनाये जाने पर झारखंड व अन्‍य आदिवासी इलाकों में एक खुशी की लहर देखी जा रही है। राष्‍ट्रीय सेंगेल अभियान के अध्‍यक्ष ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि 

Sections