बिहार के शिक्षा मंत्री ने ‘रामचरितमानस’ और ‘मनुस्मृति’ को समाज को बांटने वाला बताया

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर द्वारा ‘रामचरितमानस’ और ‘मनुस्मृति’ को लेकर दिए गए एक बयान पर विवाद खड़ा हो गया है. नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी के 15वें दीक्षांत समारोह में बुधवार को छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने दावा किया कि ये ग्रंथ समाज को बांटते हैं.
इतना ही नहीं समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गुरुवार को अपने बयान को दोहराते हुए उन्होंने दावा किया कि ‘रामायण’ पर आधारित रामचरितमानस ‘समाज में नफरत फैलाती है’.
उन्होंने यह भी कहा कि रामचरितमानस के कुछ हिस्से कुछ जातियों के खिलाफ भेदभाव का प्रचार करते हैं.

Sections

2024 तक, भारतीय सड़कें अमेरिकी सड़कों की तरह दिखेंगी: नितिन गडकरी

Approved by admin on Fri, 12/16/2022 - 18:09

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को कहा कि रसद लागत, जो वर्तमान में सकल घरेलू उत्पाद का 16 प्रतिशत है, 2024 तक एकल अंकों में गिर जाएगी। मंत्री ने आगे कहा कि 2024 समाप्त होने से पहले, भारत की सड़क संरचना अमेरिकी सड़कों की संरचना जैसी होगी। मंत्री फिक्की के वार्षिक सम्मेलन और 95वें एजीएम को संबोधित कर रहे थे। यह कहते हुए कि अब हमारे व्यापार और अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपस्थिति बढ़ाने का समय है। मंत्री ने कहा, "यह हमें और अधिक निर्यात प्राप्त करने में मदद करने जा रहा है।" 

Sections

डिजिटल मीडिया के नियमन के लिए अलग कानून बनाने का कोई प्रस्ताव नहीं: केंद्र

Approved by admin on Fri, 12/16/2022 - 18:02

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने शुक्रवार को राज्यसभा में एक प्रश्न के लिखित जवाब में कहा कि डिजिटल मीडिया को विनियमित करने के लिए एक अलग कानून बनाने का कोई प्रस्ताव नहीं है। मंत्री ने कहा, डिजिटल मीडिया को विनियमित करने के लिए एक अलग कानून बनाने का कोई प्रस्ताव फिलहाल सरकार के विचाराधीन नहीं है।

Sections

मोरबी पुल हादसे में डेढ़ सौ लोग मरे!

Approved by admin on Mon, 10/31/2022 - 20:55

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने रेस्क्यू ऑपरेशन की समीक्षा की है। हादसे के बाद से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इस बीच मामले की जांच के लिए सोमवार को घटनास्थल पर स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) भी पहुंची।

हादसे में 190 से अधिक मौतों की खबर है। जब यह पुलि टूटा, तब उस पर 500 से अधिक लोग चढ़े हुए थे। मोरबी की पहचान यह ब्रिज 143 साल पुराना बताया जाता है। यह 1.25 मीटर (4.6 फीट) चौड़ा है। लंबाई 233 मीटर (765 फीट) थी। 

Sections
Tags

बेटी हनीप्रीत अब रूहानी दीदी के नाम से जानी जाएगी : राम रहीम

Approved by admin on Wed, 10/26/2022 - 19:15

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

हरियाणा की सुनारिया जेल से पैरोल पर बाहर आए डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राह रहीम विवादों में हैं। बागपत के बरनावा आश्रम में राम रहीम रह रहे हैं और जब से जेल से बाहर निकले हैं तब से एक के बाद एक खबरों को लेकर सुर्ख़ियों में हैं। पहले भाजपा नेताओं को आशीर्वाद दिया, दिवाली के मौके पर म्यूजिक वीडियो रिलीज किया और अब बेटी हनीप्रीत का नाम भी बदल दिया है।

Sections

पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी 1 करोड़ रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Approved by admin on Thu, 10/06/2022 - 18:41

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी 1 करोड़ रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार चंडीगढ़, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने गुरुवार को सहायक पुलिस महानिरीक्षक आशीष कपूर को चेक के जरिए एक करोड़ रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
डीएसपी (इंटेलिजेंस) पवन कुमार और एएसआई हरजिंदर सिंह भी मामले में आरोपियों में शामिल हैं।

विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने कहा कि भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Sections
Tags

नई वंदे भारत एक्सप्रेस हुई हादसे का शिकार

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

गुजरात के मणिनगर में वंदे भारत एक्सप्रेस का एक्सीडेंट हो गया है। इस हादसे में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। प्रारंभिक जानकारी मिल रही है कि हादसा उस समय हुआ जब संबंधित ट्रेन गांधीनगर से मुंबई आ रही थी कि कुछ जानवर ट्रैक पार कर रहे थे। पश्चिम रेलवे ने जानकारी दी है कि हालांकि ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है, लेकिन ट्रेन सेवा पर कोई असर नहीं पड़ा है।

Sections
Tags

सोनिया गांधी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं

Approved by admin on Thu, 10/06/2022 - 18:31

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं सोनिया गांधी. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार, 6 सितंबर यानी आज ‘भारत जोड़ो यात्रा’में हिस्सा लिया. उन्होंने कर्नाटक में मंड्या जिले के पांडवपुरा नगरपालिका क्षेत्र से ये यात्रा शुरू की. इस दौरान भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी और कांग्रेस के दूसरे बड़े नेता उनके साथ मौजूद रहे. उनका कहना है कि सोनिया गांधी दो घंटे तक भारत जोड़ो यात्रा में शामिल रहीं.

Sections
Tags

नोबेल शांति पुरस्‍कार की दौड़ में मोहम्‍मद जुबैर और प्रतीक सिन्‍हा

Approved by admin on Wed, 10/05/2022 - 21:09

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

ऑल्ट न्यूज के संस्थापक प्रतीक सिन्हा और फैक्ट-चेकर्स मोहम्मद जुबैर इस साल नोबेल शांति पुरस्कार जीतने के दावेदारों में शामिल हैं. यह दावा अमेरिकी पत्रिका टाइम की रिपोर्ट में किया गया है. रायटर्स के सर्वेक्षण में जुबैर और प्रतीक के नाम दावेदारों में सबसे आगे है. इस साल का नोबेल पुरस्कार शुक्रवार को नार्वे की राजधानी ओस्लो में दिया जाएगा.

Sections

ब्रिटेन में नए युग की शुरुआत, नए सम्राट बने किंग चार्ल्स-3

Approved by admin on Sat, 09/10/2022 - 20:11

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

किंग चार्ल्‍स थ्री :  ब्रिटेन में नए युग का आगाज हो गया है। क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के दो दिन बाद उनके बेटे चार्ल्स-3 को ब्रिटेन का नया सम्राट घोषित किया गया है। इतिहास में पहली बार टेलीविजन पर ऐतिहासिक समारोह में किंग चार्ल्स तृतीय की ताजपोशी हुई। इसके साथ ही उनकी पत्नी कैमिला क्वीन कंसोर्ट चुनी गईं।  

सेंट जेम्स पैलेस में एक ऐतिहासिक समारोह में शनिवार को किंग चार्ल्स तृतीय को आधिकारिक तौर पर ब्रिटेन का सम्राट घोषित किया गया। मां एलिजाबेथ द्वितीय के निधन से पूर्व वह ब्रिटेन के प्रिंस थे, शनिवार को उनकी ताजपोशी की औपचारिक घोषणा की गई। 

Sections