CM नीतीश कुमार को लालू यादव का खुला ऑफर! बोले- 'दरवाजा खुला रहता है, आएंगे तो...'

Approved by admin on Fri, 02/16/2024 - 18:31

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने महागठबंधन का साथ छोड़ने के बाद अब तक कई बार इस बात को दोहरा दिया है कि अब हमेशा के लिए वो एनडीए के साथ आ गए हैं. अब उधर (महागठबंधन) कभी नहीं जाएंगे. नीतीश कुमार ने भले यह बात कह दी हो लेकिन उनके लिए आरजेडी में दरवाजा बंद नहीं हुआ है. अभी भी खुला है. खुद यह बात आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने कही है. शुक्रवार (16 फरवरी) को पत्रकारों से बातचीत में लालू ने सीएम नीतीश कुमार को एक तरह से खुला ऑफर दे दिया है.

Sections

तेजस्वी ने पूछा, पीएमओ का अधिकारी बनकर शख्स को जेड प्लस सुरक्षा कैसे मिली?

Approved by admin on Sat, 03/18/2023 - 12:03

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

पटना:   बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने शुक्रवार को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से सवाल किया कि पीएमओ का अधिकारी बनकर रहने वाला किरण पटेल को जेड प्लस सुरक्षा कैसे मिली और वह 4 महीने तक जम्मू-कश्मीर में घूमता रहा।
उन्होंने कहा कि ठग किरण पटेल खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के एक वरिष्ठ अधिकारी के रूप में पास करके उरी सेक्टर में सैन्य चौकियों पर गए और उन्हें पूर्ण सरकारी प्रोटोकॉल दिए गए।

Sections

RSS के मोहन भागवत के खिलाफ मामला दर्ज

Approved by admin on Wed, 02/08/2023 - 12:04

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की एक अदालत में उनकी टिप्पणी को लेकर मामला दर्ज किया गया हैै। कथित टिप्‍पणी में भागवत के उस बयान को रेखांकित किया गया है जिसे उन्‍होंने एक सभा के दौरान कही थी,    कि "पंडितों ने अपने फायदे के लिए समाज को विभाजित किया"।

मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ वकील सुधीर कुमार ओझा ने कहा, 'मोहन भागवत के बयान से पंडितों की भावनाएं आहत हुई हैं. इसलिए, मैंने उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की अगली सुनवाई 20 फरवरी को निर्धारित की गई है।”

Sections

बिहार में शराब पीते पकड़े जाने पर अब जुर्माना

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

बिहार में लागू पूर्ण शराबबंदी को लेकर जारी सियासी बयानबाजियों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले में जहरीली शराब से अबतक 14 लोगो की मौत हो चुकी हैं। इसको लेकर बिहार पुलिस व सरकार विपक्ष समेत सरकार के सहयोगी दलों के निशाने पर है। इसी बीच बिहार सरकार ने सूबे में शराबियों को एक बड़ी राहत देने जा रही है। बेहद विश्वस्त सूत्रों से मिली  जानकारी के मुताबिक़ राज्य सरकार बिहार प्रोबिशन एक्ट में एक बड़ा बदलाव करने जा रही है। जिसे बजट सेशन में विधान सभा और विधान परिषद में पेश किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक़ बिहार प्रोबिशन एक्ट में ताज़ा बदलाव होने जा रहा है जिसके मुताबिक़ शराब पीते पकडे जाने के

Sections

कांग्रेस का बिहार में आरजेडी से साथ टूटा, जन अधिकार पार्टी का विलय

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

बिहार में आरजेडी से दोस्ती टूटने के बाद कांग्रेस राज्य में पार्टी को मजबूत बनाने की बात लगातार कह रही है। अब इसी कड़ी में राज्य की एक पार्टी का कांग्रेस के साथ विलय हो सकता है। पिछले कुछ दिनों से जन अधिकार पार्टी (लो.) के कांग्रेस में विलय को लेकर कयास तेज हो गए हैं।

हिंदुस्तान के मुताबिक, जाप के सभी प्रकोष्ठ की कमेटियां भंग किए जाने के बाद संभावना जताई जा रही है कि जल्द पार्टी का विलय कांग्रेस में हो सकता है। जाप के प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र कुशवाहा ने गुरुवार को पार्टी की सभी समितियों को भंग किए जाने की जानकारी दी। 

Sections

शराबबंदी प्रदेश बिहार में जहरीली शराब से 24 की मौत

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

बेतिया/गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज और पश्चिमी चंपारण जिलों में पिछले दो दिनों में कथित तौर पर नकली शराब के सेवन से कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य बीमार हो गए हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिम चंपारण जिले के मुख्यालय बेतिया के तेलहुआ गांव में गुरुवार (चार नवंबर को दिवाली के दिन) को कथित तौर पर शराब पीने से आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा छह और लोगों की मौत की पुष्टि के बाद गुरुवार को ही गोपालगंज में संदिग्ध नकली शराब के सेवन की एक अन्य घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो गई।

Sections

'तेजस्वी ने उखाड़ दिया, मैं विसर्जन करने आया हूं'

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

काफी समय बाद अपने गृह प्रदेश बिहार आए पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने बिहार में जनता के सामने पहुंचे तो अपने पुराने अंदाज में लोगों में जोश भर दिया। कहा कि “बीजेपी राज में रेल-जहाज सब बिक गया, तेजस्वी ने उखाड़ दिया, मैं विसर्जन करने आया हूं।” लालू प्रसाद यादव की यह रैली छह साल बाद हो रही है। इस दौरान सभा में भारी भीड़ उमड़ी। कई वर्षों बाद लालू की रैली होने से समर्थकों में उत्साह भी काफी अधिक रहा।

Sections
Tags

पप्‍पू यादव और कन्‍हैया ने एक मंच से चुनाव प्रचार किया 

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

पटना: जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव मंगलवार को दरभंगा के कुशेश्वर अस्थान निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी उम्मीदवार के लिए प्रचार करते हुए कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार, शकील अहमद खान, रंजीत रंजन और अन्य के साथ मंच पर साथ दिखे। यह खबर पहले ही आ गई थी कि पप्पू यादव और कन्हैया कुमार 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रेस के लिए एक साथ प्रचार करेंगे।

पप्पू यादव अपनी पत्नी रंजीत रंजन और कन्हैया कुमार के साथ मंच पर कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठे दिखे और कांग्रेस उम्मीदवार अतीरेक कुमार के लिए गर्मजोशी से प्रचार किया।

Sections
Tags

यूनिवर्सिटी सिलेबस से जेपी-लोहिया का नाम हटाने पर भड़के लालू, बोले- ये बर्दाश्त से बाहर

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

बिहार के सारण में स्थित जेपी यूनिवर्सिटी के सिलेबस से जय प्रकाश नारायण के विचारों को राजनीति विज्ञान के पीजी सिलेबस से हटाए जाने के बाद राजद सुप्रीमो लालू यादव भड़क गए। उन्होंने कहा कि जेपी-लोहिया के विचारों को सिलेबस से हटाना बर्दाश्त से बाहर है। सरकार इस पर संज्ञान ले। खास बात है कि जेपी बाबू के एक शिष्य नीतीश कुमार भी हैं। वह बिहार की कमान संभाल रहे हैं पर फिर भी ऐसा हुआ।

Sections

जेल से बाहर आते ही लालू हुए सक्रिय

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

ट्विट किया, सरकार की जनता के साथ गद्दारी, कोविड से भी बड़ी महामारी
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद जेल से बाहर आते ही राजनीति में पूरी तरह सक्रिय दिख रहे है। लालू प्रसाद रविवार को अपने विधायकों के साथ वर्चुअल बैठक भी करने वाले हैं। इस बीच, उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी का नाम लिए बिना निशाना साधा है। उन्होंने सरकार की गद्दारी को कोरोना से ज्यादा खतरनाक बताया।

Sections