साल के पहले दिन उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, छापेमारी में डेढ़ करोड़ की शराब जब्त

:: कमलनयन ::

गिरिडीह: नए साल के मौके पऱ शराब के  धंधेबाजों द्वारा अवैध शराब परोस चांदी काटने के मंसूबे पर उत्पाद विभाग ने पानी फैर  दिया  है। जिले के डुमरी अनुमण्डल के विभिन्न इलाकों में उत्पाद विभाग की टीम ने दबिश देते हुए करीब डेढ़ करोड़ मूल्य के अंग्रेजी शराब को जब्त किया है।  तड़के सुबह से चले छापेमारी अभियान में  निमियाघाट एवं डुमरी थाना क्षेत्र के नगलो, झरना,पारगो तिलैया, परसाटांड व कई अन्य स्थानों मेंअभियान  चलाया गया। बताया गया कि  पांच जिलों के उत्पाद विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर शराब के इतने बड़े खेप को पकड़ा है। अचानक हुई कार्रवाई अवैध शराब माफियाओं में हड़कंप मचा है। छापेमारी में सत्यनारायण महतो को गिरफ्तार किया गया है। वहीं अन्य तीन लोग को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

कार्रवाई के बाबत उत्पाद विभाग के अधीक्षक अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि विभिन्न ब्रांडों के अंग्रेजी शराब हरियाणा तथा पंजाब के बने हुए हैं। जिसको जिले के विभिन्न इलाकों में खपाया जाता था। उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा छापेमारी अभियान जारी था। अभियान में स्थानीय पुलिस की भी मदद ली जा रही है।

कुल मिलाकर साल के पहले दिन ही बड़ी कार्रवाई कर विभाग ने शराब के अवैध धंधेबाजों को बड़ा झटका देकर  कमर तोड़ने का काम किया  है। वहीं इतने व्यापक पैमाने पर बरामदगी विभाग के लिए ज़िले में एक बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। माना जारहा है कि हाल के वर्षों में अबतक की यह बड़ी कार्रवाई है।

Add new comment