कांग्रेस का बिहार में आरजेडी से साथ टूटा, जन अधिकार पार्टी का विलय

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

बिहार में आरजेडी से दोस्ती टूटने के बाद कांग्रेस राज्य में पार्टी को मजबूत बनाने की बात लगातार कह रही है। अब इसी कड़ी में राज्य की एक पार्टी का कांग्रेस के साथ विलय हो सकता है। पिछले कुछ दिनों से जन अधिकार पार्टी (लो.) के कांग्रेस में विलय को लेकर कयास तेज हो गए हैं।

हिंदुस्तान के मुताबिक, जाप के सभी प्रकोष्ठ की कमेटियां भंग किए जाने के बाद संभावना जताई जा रही है कि जल्द पार्टी का विलय कांग्रेस में हो सकता है। जाप के प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र कुशवाहा ने गुरुवार को पार्टी की सभी समितियों को भंग किए जाने की जानकारी दी। 

Sections

शराबबंदी प्रदेश बिहार में जहरीली शराब से 24 की मौत

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

बेतिया/गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज और पश्चिमी चंपारण जिलों में पिछले दो दिनों में कथित तौर पर नकली शराब के सेवन से कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य बीमार हो गए हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिम चंपारण जिले के मुख्यालय बेतिया के तेलहुआ गांव में गुरुवार (चार नवंबर को दिवाली के दिन) को कथित तौर पर शराब पीने से आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा छह और लोगों की मौत की पुष्टि के बाद गुरुवार को ही गोपालगंज में संदिग्ध नकली शराब के सेवन की एक अन्य घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो गई।

Sections

'तेजस्वी ने उखाड़ दिया, मैं विसर्जन करने आया हूं'

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

काफी समय बाद अपने गृह प्रदेश बिहार आए पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने बिहार में जनता के सामने पहुंचे तो अपने पुराने अंदाज में लोगों में जोश भर दिया। कहा कि “बीजेपी राज में रेल-जहाज सब बिक गया, तेजस्वी ने उखाड़ दिया, मैं विसर्जन करने आया हूं।” लालू प्रसाद यादव की यह रैली छह साल बाद हो रही है। इस दौरान सभा में भारी भीड़ उमड़ी। कई वर्षों बाद लालू की रैली होने से समर्थकों में उत्साह भी काफी अधिक रहा।

Sections
Tags

पप्‍पू यादव और कन्‍हैया ने एक मंच से चुनाव प्रचार किया 

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

पटना: जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव मंगलवार को दरभंगा के कुशेश्वर अस्थान निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी उम्मीदवार के लिए प्रचार करते हुए कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार, शकील अहमद खान, रंजीत रंजन और अन्य के साथ मंच पर साथ दिखे। यह खबर पहले ही आ गई थी कि पप्पू यादव और कन्हैया कुमार 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रेस के लिए एक साथ प्रचार करेंगे।

पप्पू यादव अपनी पत्नी रंजीत रंजन और कन्हैया कुमार के साथ मंच पर कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठे दिखे और कांग्रेस उम्मीदवार अतीरेक कुमार के लिए गर्मजोशी से प्रचार किया।

Sections
Tags

यूनिवर्सिटी सिलेबस से जेपी-लोहिया का नाम हटाने पर भड़के लालू, बोले- ये बर्दाश्त से बाहर

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

बिहार के सारण में स्थित जेपी यूनिवर्सिटी के सिलेबस से जय प्रकाश नारायण के विचारों को राजनीति विज्ञान के पीजी सिलेबस से हटाए जाने के बाद राजद सुप्रीमो लालू यादव भड़क गए। उन्होंने कहा कि जेपी-लोहिया के विचारों को सिलेबस से हटाना बर्दाश्त से बाहर है। सरकार इस पर संज्ञान ले। खास बात है कि जेपी बाबू के एक शिष्य नीतीश कुमार भी हैं। वह बिहार की कमान संभाल रहे हैं पर फिर भी ऐसा हुआ।

Sections

जेल से बाहर आते ही लालू हुए सक्रिय

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

ट्विट किया, सरकार की जनता के साथ गद्दारी, कोविड से भी बड़ी महामारी
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद जेल से बाहर आते ही राजनीति में पूरी तरह सक्रिय दिख रहे है। लालू प्रसाद रविवार को अपने विधायकों के साथ वर्चुअल बैठक भी करने वाले हैं। इस बीच, उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी का नाम लिए बिना निशाना साधा है। उन्होंने सरकार की गद्दारी को कोरोना से ज्यादा खतरनाक बताया।

Sections

सेंट्रल विस्‍टा निर्माण फौरन रोकें : आरजेडी

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

इस बीच राष्ट्रीय जनता दल के नेता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के काम को तत्काल रोकने की मांग की है. मनोज झा ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए सरकार से आग्रह किया है कि सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्‍ट के निर्माण का काम फौरन रोका जाए, उन्होंने इसे जरूरी काम का दर्जा दिए जाने पर आपत्ति उठाई है। उन्होंने कहा कि यह नैतिक रुप से गलत है। दुनिया में ऐसा कोई देश नहीं होगा जहां इस तरह से अनैतिक और अरुचिकर काम किया जा रहा होगा। 

Sections

लालू यादव को मिली जमानत, रिहा होंगे

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

राजद सुप्रीमो लालु यादव जल्‍द ही रिहा हो जाएंगे। उन्‍हें झारखंड हाई कोर्ट ने दुमका कोषागार से 3।5 करोड़ रुपये की अवैध निकासी मामले में जमानत दे दी है। लालू अभी दिल्‍ली के एम्‍स में इलाज करा रहे हैं। संपर्क के लोगों का कहना है कि लालू अभी घर नहीं जाएंगे। दिल्‍ली में रहकर ही इलाज पूरा करेंगे। थोड़ा विस्‍तार में बतायें।। लालू को एकीकृत बिहार के जमाने में दुमका, चाईबासा और देवघर कोषागार से करीब 1,000 करोड़ रुपये अवैध तरीके से निकालने के मामले में दोषी ठहराया गया है। 1991 से 1996 के दौरान, बिहार सरकार के पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने कथित तौर पर दुमका, चाईबासा और देवघर से पैसे निकाले थे। उस समय

कोरोना से बचना है तो 'जनता' होना काफी नहीं, 'भारतीय जनता' पार्टी का होना शर्त है!

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,61,736 नए मामले सामने आने के साथ देश में इस महामारी के मामले बढ़कर 1,36,89,453 हो गए। कोविड-19 से पीड़ित लोगों के ठीक होने की दर और गिर गई, अब यह 89.51 प्रतिशत है। दूसरी तरफ टीकों की कमी भी समस्या बनी हुई है। अस्पतालों में टीका लगवाने के लिए भीड़ लगी हुई है। टीके नहीं होने से अस्पतालों से लोग निराश लौट रहे हैं। इस बीच बिहार के भाजपा के एक विधायक ने कोरोना वायरस प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए अपने घर पर ही टीका लगवाया। इसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है। 

Sections

विशेष पुलिस सशस्‍त्र दल विधेयक 2021 पर बिहार विधानसभा में हंगामा

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

सत्‍ता पक्ष बेबस नजर आया। अंतत: स्‍थानीय डीएम और एसपी को बुलाया गया। तब जाकर विपक्षी विधायकों को खींच खींचकर विधानसभा से बाहर निकाला गया।
इस दौरान विधानसभा को पुलिस छावनी में तब्‍दील कर दिया गया। स्‍थानीय थानों के पुलिस के अलावा रैपिड ऐक्‍टशन फोर्स के जवान भी विधानसभा बुलाये गये। 

बुधवार को विपक्ष ने विधानसभा का बहिष्‍कार किया और विधानसभा परिसर में ही समानांतर विधानसभा का आयोजन किया। विपक्षी विधायकों ने अपना विधानसभा अध्यक्ष चुना। आरजेडी के भूदेव चौधरी को अध्यक्ष चुना गया। इस दौरान बाकायदा सदन की कार्यवाही के जैसे बैठक की गई।

Sections