बेंगाबाद : भाजपा नेता सुरेंद्र बर्मन पर लगा रंगदारी मांगने का आरोप, थाने में दर्ज हुई प्राथमिकी

Approved by Anonymous (not verified) on Wed, 12/05/2018 - 19:56

बेंगाबाद(गिरिडीह): थाना क्षेत्र के छोटकी खरगडीहा पंचायत के मुखिया सह प्रखण्ड बीस सूत्री अध्यक्ष महेंद्र प्रसाद वर्मा ने भाजपा नेता सुरेंद्र बर्मन एवं उनके सहयोगियों पर संगीन आरोप लगाते हुए बेंगाबाद थाने में मामला दर्ज कराया है। मुखिया महेंद्र वर्मा ने दिए गए आवेदन में  महेश वर्मा, गजानंद वर्मा, भाजपा नेता सुरेंद्र बर्मन और उनके भाई अनिल बर्मन समेत अन्य सोलह लोगों को नामजद अभियुक्त बनाते हुए कार्रवाई की मांग की है। श्री वर्मा ने आरोप लगाया है कि महेश वर्मा और सुरेंद्र बर्मन आदि ने मिलकर उनकी रैयती जमीन पर लगे दो हजार से अधिक फलदार पौधों को काटकर बर्बाद कर दिया और उन्हें दो करोड़ रुपये राजस्व का नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने घटना को साजिशन अंजाम देने की बात कहते हुए आरोप लगाया है कि सुरेंद्र बर्मन और उनके भाई अनिल बर्मन द्वारा उनसे पचास लाख रुपये रंगदारी की मांग की गई थी। रंगदारी नही दिए जाने पर इन दोनों ने अन्य लोगों के साथ षड्यंत्र कर इनकी जमीन पर से पेड़ को दो दिन पूर्व रात में कटवा दिया। 
दिए गए आवेदन में उन्होंने जिक्र किया है कि छोटकी खरगडीहा पंचायत के असगंदो मौजा में उनकी कई एकड़ खतियानी जमीन है। जिसपर उन्होंने मुख्यमंत्री जन वन योजना के तहत पांच हजार फलदार पौधे लगाए थे। जिसे आरोपियों ने रात के अंधेरे में काट कर बर्बाद कर दिया। 
   उन्होंने आवेदन में आरोपियों पर जमीन पर बुरी नज़र होने की बात कहते हुए कहा है कि आरोपियों द्वारा उनसे जमीन बेचने का दबाव बनाया जा रहा था। मगर वह अपनी पुश्तैनी संपत्ति को बेचना नही चाहते हैं। इनकार करने पर आरोपियों द्वारा इनको धमकी दी जाने लगी। जिसके बाद सुरेंद्र बर्मन और अनिल बर्मन द्वारा उनसे रंगदारी की मांग की गई। उन्होंने शक जाहिर करते हुए कहा है कि आरोपियों द्वारा कभी भी उन्हें या उनके परिवार को नुकसान पहुंचाया जा सकता है। आरोपियों से उन्हें व उनके परिवार को जान माल का खतरा बना हुआ है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से उचित कानूनी कार्रवाई करते हुए जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई है।
   घटना के बाद बेंगाबाद पुलिस और वन विभाग की टीम ने स्थल पर जाकर मुआयना किया और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही। थाना प्रभारी फ़ैज़ रब्बानी ने कहा कि आवेदन के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पूरे मामले की गहन जांच पड़ताल की जा रही है।

Sections
Tags

Add new comment