प. बंगाल चुनाव: चौथे चरण में हिंसा चार मारे गए, 77 फीसदी वोटिंग हुई

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में शनिवार को 44 सीटों पर हुए मतदान में शाम 5 बजे तक 77 फीसदी वोटिंग हुई। राज्य में कुछ जगहों पर वोटिंग शुरू होने के घंटे भर के अंदर ही झड़प और हिंसा की खबरें आने लगीं। कूचबिहार में भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ता आपस में उलझ गए, जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इस दौरान सीतलकूची में उपद्रवियों ने फायरिंग की। CISF ने अपने ऊपर कथित हमले के बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां चलाई, जिसमें चार लोग मारे गए। जिस मतदान केंद्र के पास यह हिंसा हुई, वहां वोटिंग रोक दी गई और चुनाव स्थगति कर दिए गए हैं।

कूचबिहार में चार लोगों के मारे जाने के बाद तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग का रुख किया है। ममता बनर्जी ने गृह मंत्री अमित शाह से जवाब मांगते हुए कहा कि केंद्रीय बलों के व्यवहार को देखकर उन्हें काफी समय से ऐसा कुछ होने की आशंका थी। भाजपा ने जनाधार खो दिया है इसलिए लोगों को मारने का षड्यंत्र रच रही है।

ममता की बात पर जवाब दिया मोदी ने। उन्‍होंने सिलीगुड़ी की एक रैली में कहा, “कूचबिहार में जो हुआ है, वह बहुत ही दुखद है। मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं है।’’ मोदी ने कहा, ‘‘भाजपा के पक्ष में जन समर्थन देखकर ‘दीदी’ और उनके गुंडों में बौखलाहट हो रही है। अपनी कुर्सी जाते देख दीदी इस स्तर पर उतर आई है। लेकिन मैं दीदी को, टीएमसी को और उनके गुंडों को साफ-साफ कर देना चाहता हूं कि अब उनकी मनमानी बंगाल में नहीं चलने दी जाएगी।’’ साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने तृणमूल कांग्रेस पर लोगों को सुरक्षाबलों के खिलाफ उकसाने और उनकी राह में रोड़े अटकाने का आरोप लगाया। पीएम मोदी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस चाहे जो कर ले, ममता बनर्जी की सरकार नहीं बचेगी।

Add new comment