शराब घोटाले के पैसों का खुलासा 28 मार्च को कोर्ट में करेंगे केजरीवाल : सुनीता केजरीवाल

Approved by admin on Wed, 03/27/2024 - 17:23

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों से बातचीत की है। उन्होंने कहा कि 28 मार्च को अरविंद केजरीवाल कोर्ट में खुलासा करेंगे कि आखिर क्या है शराब घोटाला और उससे जुड़े पैसे कहां है।

सुनीता केजरीवाल ने कहा कि ईडी ने बीते 2 साल में इस तथाकथित शराब घोटाले पर ढाई सौ से ज्यादा रेड मारी है। लेकिन उससे जुड़ा एक भी पैसा बरामद नहीं हुआ है। ईडी ने मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, सत्येंद्र जैन के साथ-साथ हमारे यहां भी रेड मारी, लेकिन पैसा मिला नहीं।

Sections
Tags

सोनिया गांधी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं

Approved by admin on Thu, 10/06/2022 - 18:31

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं सोनिया गांधी. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार, 6 सितंबर यानी आज ‘भारत जोड़ो यात्रा’में हिस्सा लिया. उन्होंने कर्नाटक में मंड्या जिले के पांडवपुरा नगरपालिका क्षेत्र से ये यात्रा शुरू की. इस दौरान भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी और कांग्रेस के दूसरे बड़े नेता उनके साथ मौजूद रहे. उनका कहना है कि सोनिया गांधी दो घंटे तक भारत जोड़ो यात्रा में शामिल रहीं.

Sections
Tags

चुनाव अभियान के भटकाव ने हराया सपा को : प्रशांत किशोर

Approved by admin on Wed, 03/16/2022 - 10:05

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

प्रशांत किशोर ने एक टीवी चैनल के साथ इंटरव्यू में कहा है कि बीजेपी को हराने के लिए 2-3 महीने की मेहनत काफी नहीं है। उन्होंने कहा कि कोई कितना भी करिश्माई नेता हो, 2-3 महीने पहले जाग कर बीजेपी को हराया नहीं जा सकता है।

Tags

यूपी चुनाव: पहले चरण में बम्‍पर वोटिंग | क्‍या यह सत्‍ता विरोधी लहर है?

Approved by admin on Thu, 02/10/2022 - 16:10

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

राजनीतिक पंडितों का मानना है कि अग्रेसिव पोलिंग हमेशा सत्ता विरोधी लहर का परिणाम होती है। वहीं, अगर पोल प्रतिशत कम रहे तो माना जाता है कि सत्ता के खिलाफ कोई खास लहर नहीं है। ऐसे में वे ही लोग वोट डालने के लिए निकलते हैं, जिनको एक दल विशेष को वोट देना होता है। पोल प्रतिशत औसत रहने की स्थिति में माना जाता है कि विपक्षी दलों को पड़ने वाले वोट के आधार पर ही सत्ताधारी दल के लोग मतदाताओं को निकाल कर पोलिंग बूथों तक पहुंचाते हैं। इससे दोनों ही दलों को वोट पड़ता है। पश्चिमी यूपी में मतदाताओं के बीच कुछ इसी प्रकार का रुझान आता दिख रहा है। वहां मतदाताओं की भारी संख्या उम्मीदवारों के दिल के धड़कन को बढ़ा

Tags

संसद सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में नहीं पहुंचे पीएम मोदी, विपक्ष बोला- दूसरे तरीके से वापस ले आएंगे कृषि कानून

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

संसद सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी नहीं पहुंचे। सरकार की ओर से राजनाथ सिंह ने सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलाने के लिए विपक्ष का सहयोग मांगा। उधऱ, कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम की गैर मौजूदगी पर सवाल उठाते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री ने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा पर माफी मांगते हुए कहा था कि वे किसानों को समझा नहीं पाए। कांग्रेस नेता ने कहा कि इसका अर्थ यह है कि कल किसी दूसरे रूप में इन कानूनों को लाया जाएगा।

Tags

पीएम मोदी ने तीनों कृषि कानून वापस लिया, देशवासियों से मांगी माफी

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने तीनों नए कृषि कानून वापस ले लिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यह बड़ा ऐलान देश के नाम अपने संबोधन में किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने नाराज किसानों को समझाने का हरसंभव प्रयास किया। कई मंचों से उनसे बातचीत हुई, लेकिन वो नहीं माने। इसलिए, अब तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया गया है।

Tags

'तेजस्वी ने उखाड़ दिया, मैं विसर्जन करने आया हूं'

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

काफी समय बाद अपने गृह प्रदेश बिहार आए पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने बिहार में जनता के सामने पहुंचे तो अपने पुराने अंदाज में लोगों में जोश भर दिया। कहा कि “बीजेपी राज में रेल-जहाज सब बिक गया, तेजस्वी ने उखाड़ दिया, मैं विसर्जन करने आया हूं।” लालू प्रसाद यादव की यह रैली छह साल बाद हो रही है। इस दौरान सभा में भारी भीड़ उमड़ी। कई वर्षों बाद लालू की रैली होने से समर्थकों में उत्साह भी काफी अधिक रहा।

Sections
Tags

पप्‍पू यादव और कन्‍हैया ने एक मंच से चुनाव प्रचार किया 

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

पटना: जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव मंगलवार को दरभंगा के कुशेश्वर अस्थान निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी उम्मीदवार के लिए प्रचार करते हुए कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार, शकील अहमद खान, रंजीत रंजन और अन्य के साथ मंच पर साथ दिखे। यह खबर पहले ही आ गई थी कि पप्पू यादव और कन्हैया कुमार 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रेस के लिए एक साथ प्रचार करेंगे।

पप्पू यादव अपनी पत्नी रंजीत रंजन और कन्हैया कुमार के साथ मंच पर कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठे दिखे और कांग्रेस उम्मीदवार अतीरेक कुमार के लिए गर्मजोशी से प्रचार किया।

Sections
Tags

केजरीवाल 26 अक्‍टूबर को अयोध्‍या जाएंगे

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिवाली से पहले उत्तर प्रदेश के अयोध्या जाएंगे. उनका ये दौरा 26 अक्टूबर को होगा. अरविंद केजरीवाल अयोध्या में रामलला के दर्शन करने जा सकते हैं. बता दें कि आम आदमी पार्टी आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर काफी सक्रीय हो गई है. पार्टी ने राज्य में चुनाव लड़ने की तैयारिया शुरू कर दी हैं.

पिछले महीने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया अयोध्या के दौरे पर गए थे और उन्होंने वहां रामलला के दर्शन भी किए थे. मनीष सिसोदिया ने दर्शन के बाद कहा था कि उन्होंने यूपी में सरकार बनाने के लिए रामलला के सामने अर्जी पेश की है.

Sections
Tags

इंदिरा गांधी के नाम पर बनी इमारत तोड़कर बनेगा ‘नरेंद्र मोदी’ भवन, प्रस्ताव पारित

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

गुजरात में इंदिरा गांधी के नाम पर बनी इमारत को तोड़कर पीएम मोदी के नाम पर भवन बनाने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए बकायदा प्रस्ताव भी पास हो गया है। अब इस प्रस्ताव पर गुजरात के सीएम भूपेन्द्र पटेल को फैसला लेना है।

गांधीनगर में बने इंदिरा गांधी प्रशिक्षण भवन को तोड़ कर नरेंद्र मोदी प्रशिक्षण भवन बनाने का प्रस्ताव पास किया गया है। गुजरात पंचायत परिषद की बैठक में इससे संबंधित प्रस्ताव लाया गया, जिसे बाद में पास भी कर दिया गया। प्रस्ताव लाने के समय कहा गया कि यह भवन बहुत पुराना है, इसलिए इसे तोड़कर नया भवन बनाने की अनुमति दी जाए। साथ ही नए भवन का नाम पीएम मोदी के नाम पर रखा जाए।

Tags