'मणिकर्णिका' में खादी पहने नजर आएंगी कंगना

मुंबई: राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री कंगना रनौत ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म 'मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी' में खादी पहने नजर आएंगी। फिल्म में कंगना मुख्य अभिनेत्री का किरदार निभा रही हैं। 

कंगना के अलावा फिल्म के अन्य कलाकार भी खादी और ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) द्वारा प्रायोजित खूबसूरत खादी परिधान पहने नजर आएंगे।

केवीआईसी के अध्यक्ष विनय कुमार सक्सेना ने कहा, "हम सभी जानते हैं कि वर्ष 1926 से महात्मा गांधीजी खादी को स्वराज के प्रतीक का दर्जा देते रहे थे। हमें भारत की आजादी की अदम्य भावना का हिस्सा होने पर गर्व है।" 

Sections
Tags

क्लियोपेट्रा की भूमिका को लेकर लेडी गागा व एंजेलिना जोली के बीच रस्साकशी

लॉस एंजेलिस: हॉलीवुड अभिनेत्रियों लेडी गागा और एंजेलिना जोली के बीच फिल्म 'क्लियोपेट्रा' के रीबूट में क्लियोपेट्रा का किरदार निभाने को लेकर रस्साकशी चल रही है। ऑस्कर विजेता अभिनेत्री एंजेलिना जोली (43) यह भूमिका निभाने को लेकर कई महीनों से सोनी स्टूडियो के अधिकारियों के साथ बातचीत कर रही हैं, जिसे 1963 के फिल्म वर्जन में अभिनेत्री एलिजाबेथ टेलर ने निभाया था। 

लेकिन, गागा (32) जिन्होंने मुख्य अभिनेत्री के तौर पर पहली फिल्म 'अ स्टार इज बॉर्न' से धमाल मचा दिया, वह भी ऐतिहासिक भूमिका निभाने की दौड़ में हैं। 

Sections
Tags

'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' के ट्रेलर पर रोक के लिए याचिका दायर

नई दिल्ली: फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' के ट्रेलर पर प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका दिल्ली उच्च न्यायालय में दायर की गई है। एक वकील ने यह जानकारी शनिवार को दी। याचिका में कहा गया है कि फिल्म निर्माता को भारत के संविधान की अवज्ञा करने का कोई अधिकार नहीं है, जिसमें संवैधानिक पदों के प्रति सम्मान की बात कही गई है। 

याचिका दिल्ली की फैशन डिजाइनर पूजा महाजन ने अपने वकील अरुण मैत्री के माध्यम से याचिका दायर की है। 

Sections
Tags

सिनेमा, राजनीति को अलग-अलग नहीं किया जा सकता : अनुपम खेर

मुंबई: 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरादर निभा रहे राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता अनुपम खेर का कहना है कि सिनेमा और राजनीति को अलग-अलग नहीं किया जा सकता क्योंकि यह एक-दूसरे का प्रतिबिंब है। 

अपनी रिलीज से पहले ही फिल्म ने बहुतों का ध्यान अपनी ओर खींचा है और इसके मुख्य किरदार के साथ ही 2019 आम चुनाव से पहले रिलीज करने को लेकर आलोचना का भी सामना करना पड़ रहा है। 

Sections
Tags

जेल जा चुका 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' का डायरेक्टर गुट्टे

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले पूर्व प्रधानमंत्री डॉ। मनमोहन सिंह पर बनी राजनीतिक फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इसके साथ ही विवाद भी शुरु हो गया है। वहीं कांग्रेस नेताओं ने इसे भाजपा का दुष्प्रचार करार दिया है। कांग्रेस के मुताबिक भाजपा फिल्म को राजनीतिक हथियार बना रही है। 

इस फिल्म का निर्देशन विजय रत्नाकर गुट्टे के द्वारा किया गया है जिन्हें इसी साल (2018) अगस्त के महीने में जीएसटी में 34 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया था।  

Sections
Tags

'द डर्टी पिक्चर' ने हमेशा के लिए जिंदगी बदल दी : विद्या बालन

" मैं बस यही चाहती थी कि सिल्क के साथ 'न्याय' करूं और जो विश्वास एकता कपूर (निर्माता) और मिलन ने मुझमें दिखाया है, उसपर खरी उतरूं।"

मुंबई: बॉलीवुड में जब साइज जीरो जोर पकड़ रहा था, तब अभिनेत्री विद्या बालन ने मिलन लुथरिया के निर्देशन में बनी फिल्म 'द डर्टी पिक्चर' में अपने सुडौल फिगर से पारंपरिक बॉलीवुड हीरोइन के लुक के चलन को तोड़ दिया था। फिल्म ने रविवार को सात साल पूरे कर लिए, जिसपर विद्या भावुक हो गईं और उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक हृदयस्पर्शी पोस्ट लिखा और कहा कि फिल्म ने हमेशा के लिए उनकी जिंदगी बदल दी। विद्या ने फिल्म में अडल्ट फिल्म स्टार सिल्क स्मिता का किरदार निभाया था।

Sections
Tags

कोंकणी रीति से इटली में विवाह रचाया दीपिका रणवीर ने

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए है। इन दोनों ने लेक कोमो में कोंकणी रीति-रिवाज से शादी रचा ली है। कल ये जोड़ा सिंधी रीति-रिवाज से शादी करेगा। वहीं, इसके बाद ये कपल 21 तारीख को बेंगलुरु में रिसेप्शन पार्टी देगा और 28 को मुंबई में रिसेप्शन होगा। 

Sections
Tags

कैलाश सत्यार्थी पर बनी डॉक्यूमेंट्री का ट्रेलर जारी

नई दिल्ली: डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'द प्राइस ऑफ फ्री' का ट्रेलर जारी हो गया है। यह फिल्म नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी के बाल मजदूरी और तस्करी के शिकार बच्चों को छुड़ाने के 'रेड एंड रेस्क्यू ऑपरेशन' पर आधारित है। फिल्म में सत्यार्थी बचपन बचाओ आंदोलन के कार्यकर्ताओं के साथ तस्करी के शिकार गुमशुदा बच्चों को गुप्त छापेमारी अभियान के जरिए मुक्त कराते हैं। अपने जीते जी दुनिया से बाल दासता खत्म करने का संकल्प लेने वाले सत्यार्थी के बाल हिंसा मुक्त दुनिया के निर्माण में यह फिल्म एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। 

Sections
Tags

लेखक कलाकार बन जाए तो चरित्र जीवंत हो उठता है : राजन कुमार

पटना: लेखक से अभिनेता बने राजन कुमार की आने वाली फिल्म 'नमस्ते बिहार' नौ नवंबर को रिलीज के लिए तैयार है। राजन का कहना है कि विद्या, धर्म, दर्शन और मोक्ष की धरती बिहार पर आधारित यह फिल्म न केवल दर्शकों का मनोरंजन करेगी, बल्कि एक संदेश भी देगी। बहुमुखी प्रतिभा के धनी राजन अभिनेता के साथ साहित्यकार भी हैं। 
मुंगेर के एक छोटे से नक्सल प्रभावित गांव में पले-बढ़े और 'चार्ली चैपलिन-2' के नाम से चर्चित राजन कुमार का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकर्ड में भी दर्ज है।

Sections
Tags