पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी 1 करोड़ रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Approved by admin on Thu, 10/06/2022 - 18:41

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी 1 करोड़ रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार चंडीगढ़, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने गुरुवार को सहायक पुलिस महानिरीक्षक आशीष कपूर को चेक के जरिए एक करोड़ रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
डीएसपी (इंटेलिजेंस) पवन कुमार और एएसआई हरजिंदर सिंह भी मामले में आरोपियों में शामिल हैं।

विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने कहा कि भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Sections
Tags

मुंबईः आर्यन खान केस से हटाए गए समीर वानखेड़े

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने कोर्ट से अनुरोध किया गया कि कोई भी अदालत प्रभाकर सैल के आरोपों पर संज्ञान न ले। आर्यन खान केस को लेकर विवादों में आए NCB के जोनल डायरेक्टर पर आज गाज गिर ही गई। उन्हें इस मामले की टीम से हटा दिया गया है। फिलहाल आर्यन मामले की विवेचना एजेंसी के अफसर संजय सिंह को दी गई है। SIT की कमान अब वो ही संभालेंगे। आर्यन मामले के अतिरिक्त संजय चार उन मामलों को भी देखेंगे जो अभी तक समीर वानखेडे के पास थे।

Sections
Tags

सिंघु बोर्डर: सिखों के पवित्र ग्रंथ का अपमान करनेवाले की नृशंस हत्‍या

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि सोनीपत जिले में सिंघु बॉर्डर पर किसानों के विरोध स्थल के पास पंजाब के रहने वाले एक व्यक्ति की हत्या के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है।
हालांकि इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार को कुंडली में पुलिस को सूचना मिली कि निहंगों ने धरना स्थल के पास एक व्यक्ति का हाथ काट दिया है और उसे बैरिकेड्स पर लटका दिया है।

आरोप लगाया जा रहा है कि उस व्यक्ति को सिख धर्म के पवित्र ग्रंथ का अपमान करते हुए पकड़ा गया था। हालांकि अभी इस बारे में आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है।

Tags

नरेंद्र गिरि मौत मामले में सभी आरोपियों की पॉलीग्राफ टेस्ट करायेगी CBI

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने प्रयागराज की एक अदालत से महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले के तीन आरोपियों आनंद गिरि, आघा प्रकाश तिवारी और संदीप तिवारी का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की अनुमति मांगी है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने अदालत में अपने आवेदन में कहा कि तीन आरोपी, जो वर्तमान में 18 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में हैं, पूछताछ के दौरान सही तथ्यों का खुलासा नहीं कर रहे हैं।

सीबीआई ने कहा, "उन्होंने घटनाक्रम से जुड़ी कई चीजों को छुपाया है।"

Tags

निर्भया कांड: नया डेथ वॉरंट जारी, अब 1 फरवरी को फांसी पर लटकाए जाएंगे चारो दोषी

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप केस के चारो दोषियों के खिलाफ नया डेथ वॉरंट जारी किया है। उन्हें अब 1 फरवरी सुबह 6 बजे फांसी पर लटकाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि उन्हें पहले 22 जनवरी को फांसी दी जानी थी, लेकिन एक दोषी ने दया याचिका दायर की थी और उसकी दया याचिका खारिज होने के बाद प्रक्रिया के तहत नया डेथ वॉरंट जारी करना पड़ा और फांसी की तारीख बढ़ानी पड़ी।

Tags

तिहाड़ में फांसी के लिए 3 नए तख्ते तैयार, अब एकसाथ चार दोषियों को मिलेगी मौत

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: तिहाड़ में अब एकसाथ 4 कैदियों को फांसी दी जा सकेगी। अभी तक यहां फांसी के लिए एक ही तख्त था, लेकिन अब इनकी संख्या बढ़ाकर 4 कर दी गई है। पीडब्ल्यूडी ने इस काम को सोमवार को पूरा किया। फांसी के तीनों नए हैंगर भी उसी जेल नंबर-3 में तैयार किए गए हैं, जहां पहले से एक तख्त है। अब तिहाड़ देश की पहली ऐसा जेल हो गई है, जहां एक साथ चार तख्त फांसी के लिए तैयार हैं।

Tags

स्वामी चिन्मयानंद ने अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकारा, रेप की धारा नहीं, लेकिन साथियों सहित छात्रा भी होगी गिरफ्तार

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

शाहजहांपुर: पूर्व गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को छात्रा से दुष्कर्म के मामले में शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसआईटी और यूपी ने उन्हें गिरफ्तार किया। इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। कड़ी सुरक्षा में स्वामी को शाहजहांपुर जिला जेल भेजा गया है।

Tags

चिन्मयानंद कांड : पीड़िता ने एसआईटी को सौंपे 43 वीडियो, स्वामी को बताया 'ब्लैकमेलर'

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्‍ली: यौन उत्पीड़न मामले में फंसे भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। पीड़िता और उसके परिवार ने एसआईटी को चिन्मयानंद के खिलाफ एक-दो नहीं, बल्कि 43 वीडियो सौंप दिए हैं और स्वामी को 'ब्लैकमेलर' कहा है। सूत्रों के मुताबिक, पीड़िता ने कहा है कि "चिन्मयानंद ने ही नहाते समय का मेरा (पीड़िता) वीडियो अपने विश्वासपात्र से तैयार करवाया था। वीडियो हाथ लगते ही चिन्मयानंद ने मुझे ब्लैकमेल कर हवस का शिकार बनाना शुरू कर दिया।"

Sections
Tags

कृष्णानंद राय मर्डर केस: मुख्तार अंसारी समेत सभी आरोपी बरी

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या के मामले में पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी समेत सभी आरोपियों को बरी कर दिया है। बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की 2005 में हत्या कर दी गई थी। राय गाजीपुर जिले की मोहम्दाबाद विधानसभा से विधायक थे। बता दें कि मुख्तार अंसारी  का पूर्वांचल में एक अलग रुतबा हुआ करता है। यही वजह है कि बसपा ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया था, मगर उनके कद को देखते हुए दोबारा पार्टी के टिकट से चुनाव लड़वाया।

Tags

अलीगढ़ में ढाई साल की मासूम की हत्या के बाद देशभर में उबाल, दोषियों को फांसी की मांग

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

यूपी के अलीगढ़ जिले में ढाई साल की मासूम बच्‍ची की निर्मम हत्‍या के बाद गम और गुस्‍से का माहौल है। राजनीति, खेल, फिल्‍म समेत समाज के हर तबके लोग बड़ी संख्‍या में ट्वीट कर बच्‍ची के कातिलों को फांसी की सजा देने की मांग कर रहे हैं। बता दें कि इस हत्‍याकांड में अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और पांच पुलिसकर्मी सस्‍पेंड कर दिए गए हैं। इस बीच अलीगढ़ पुलिस ने कहा है कि अभी तक की जांच में बच्‍ची के साथ रेप की पुष्टि नहीं हुई है। 

Sections
Tags