केजरीवाल को राहत, कोरोना जांच रिपोर्ट आयी नेगेटिव

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। केजरीवाल का आज सुबह कोरोना टेस्ट हुआ था, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बता दें कि एक अधिकारी ने बताया कि गले में दर्द और बुखार की शिकायत के बाद कोरोना टेस्ट हुआ था। मुख्यमंत्री ने हल्का बुखार और गले में दर्द होने के बाद खुद को आइसोलेट था। केजरीवाल रविवार दोपहर से ही किसी बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं। माना जा रहा है कि कोरोना रिपोर्ट आने के बाद केजरीवाल अभी 7 दिन तक आइसोलेशन में रहेंगे।

कोरोना के कारण मुख्यमंत्री केजरीवाल मंगलवार को डीडीएम की बैठक में भी शामिल नहीं हो सके। उनकी जगह दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने डीडीएमए की बैठक में हिस्सा लिया। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है कि दिल्ली में सामुदायिक संक्रमण नहीं हुआ है। वहीं ऐसा आकलन है कि 31 जुलाई तक संक्रमण के मामले बढ़कर 5.5 लाख तक पहुंच सकते हैं। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के साथ एक बैठक के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि दिल्ली में जुलाई अंत तक 80,000 बिस्तरों की जरूरत पड़ेगी। बैठक की अध्यक्षता उप राज्यपाल अनिल बैजल कर रहे थे जो कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष भी हैं।

सिसोदिया ने मीडिया से कहा, ‘‘ केंद्र के अधिकारियों ने बैठक में बताया कि दिल्ली में कोविड-19 का सामुदायिक प्रसार नहीं है।'' उप मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के सरकारी और निजी अस्पतालों को दिल्ली के लोगों के लिए आरक्षित करने के दिल्ली सरकार के फैसले को रद्द करने के अपने निर्णय पर विचार करने से उप राज्यपाल ने इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में 15 जून तक संक्रमण के 44,000 मामले हो सकते हैं और अस्पतालों में 6,600 बिस्तरों की जरूरत पड़ेगी।

सिसोदिया ने कहा, ‘‘ 30 जून तक दिल्ली में संक्रमण के एक लाख तक मामले होंगे और हमें 15,000 बिस्तरों की जरूरत पड़ेगी।'' उन्होंने कहा, ‘‘ ऐसा अनुमान है कि दिल्ली में 15 जुलाई तक 2.15 लाख मामले होंगे और 33,000 बिस्तरों की जरूरत पड़ेगी। वहीं 31 जुलाई तक 5.5 लाख मामले होंगे और दिल्ली को 80,000 बिस्तरों की जरूरत पड़ेगी।''

Add new comment