ममता की हैट्रिक, भाजपा की हार से गदगद गैरएनडीए नेताओं की ओर से बधाइयों का सिलसिला

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

विधानसभा चुनाव जीतने के साथ ही ममता बनर्जी ने हैट्रिक लगा लिया है। जीत के बाद तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी व्हील चेयर छोड़ पैदल लोगों को संबोधित करने आईं। आपको पता है कि नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी के पैर में चोट लग गई थी। जिसके बाद ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव में पूरा प्रचार व्हील चेयर के सहारे ही किया था। ममता बनर्जी ने कोलकाता में लोगों को संबोधित करते हुए राज्य के मतदाताओं का धन्यवाद किया। ममता बनर्जी ने कहा कि मैं सभी को धन्यवाद देती हूं। साथ ही ममता बनर्जी ने कहा “मैं सभी से निवेदन करती हूं कि कोई भी जीत का जुलूस ना निकाले। सभी लोग अपने घर जाएं। मैं 6 बजे के बाद मीडिया को संबोधित करुंगी।”

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ममता बनर्जी ने राज्य भर के तृणमूल कार्यकर्ताओं से जश्न ना मनाने का आग्रह किया। ममता ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से कोई विजयी जुलूस नहीं निकाला जाना चाहिए। थोड़े दिन के बाद कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में एक बड़ी विजयी रैली आयोजित की जाएगी और जल्द ही इसकी तारीख भी निर्धारित की जाएगी। इसके अलावा ममता ने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से अभी लोगों के साथ खड़े होने का समय है इसलिए राज्य में किसी भी तरह का कोई आयोजन नहीं किया जाएगा।

विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग और भाजपा दोनों को निशाने पर लिया। ममता ने कहा कि भाजपा पश्चिम बंगाल का चुनाव हार गई है। उन्होंने बंगाल में गंदी राजनीति की। साथ ही ममता बनर्जी ने कहा कि चुनाव के दौरान हमें चुनाव आयोग के डर का सामना करना पड़ा।

इधर, पश्चिम बंगाल में भाजपा के हारने पर देश के विपक्षी दल गदगद हैं। गैर एनडीए दलों के नेताओं ने ममता बनर्जी को बधाईयां दीं हैं। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने ट्वीट कर कहा कि आप की शानदार जीत पर बधाई हो ममता बनर्जी। अब हम लोगों के कल्याण और सामूहिक रूप से महामारी से निपटने के लिए काम करेंगे।

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि प। बंगाल में भाजपा की नफ़रत की राजनीति को हराने वाली जागरुक जनता, जुझारू सुश्री ममता बनर्जी जी व टीएमसी के समर्पित नेताओं व कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई! ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष ‘दीदी ओ दीदी’ का जनता द्वारा दिया गया मुंहतोड़ जवाब है। 

महाराष्ट्र से शिवसेना सांसद संजय राउत ने ममता बनर्जी के साथ अपनी एक फोटो शेयर कर ट्वीट किया कि बंगाल की शेरनी को बधाई।। ओ दीदी, दीदी ओ दीदी!

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर ममता बनर्जी को बधाईयां दी उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को शानदार विजय पर बधाई, क्या लड़ाई है, पश्चिम बंगाल के लोगों को बधाई।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बनर्जी को बधाई देते हुए आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी और पूरी तरह से पक्षपाती चुनाव आयोग ने आपको हराने की हर संभव कोशिश की लेकिन आप हमेशा डटी रहीं। उन्होंने कहा कि ममता दीदी और राज्य के प्रत्येक नागरिक को इस शानदार विजय के लिए बधाई, अगले पांच वर्षों के लिए शुभकामनाएं।

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि ममता बनर्जी, तृणमूल कांग्रेस और सांसद डेरेक ओब्रायन को शानदार जीत की बधाई। पश्चिम बंगाल के लोगों को भी विध्वंसकारी और विभाजनकारी ताकतों को हराने के लिए बधाई।

Add new comment

This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.

Image CAPTCHA
Enter the characters shown in the image.