JNU के उमर खालिद को मिली जमानत

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

दिल्ली हिंसा मामले में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र उमर खालिद को दिल्ली की एक अदालत से जमानत मिल गई है। ये जमानत कोर्ट ने गुरुवार को दी है। खालिद के खिलाफ उत्तरी-पूर्वी दिल्ली के खजूरी खास में एफआईआर दर्ज हुई थी। जस्टिस विनोद यादव ने उमर खालिद को जमानत देते हुए कहा कि उमर खालिद को अनिश्चितकाल तक के लिए जेल में नहीं रख सकते हैं क्योंकि कुछ लोग जो कि दंगे का हिस्सा रहे उनकी पहचान हो गई है या फिर वे गिरफ्तार हो गए हैं। 

कोर्ट ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए खालिद को अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड कर रखना होगा। उमर खालिद को बीस हजार रूपए के निजी मुचलके पर जमानत दी गई है।

पुलिस ने उमर खालिद के खिलाफ दंगों से संबंधित एक अन्य मामले में UPA के तहत मामला दर्ज किया था। इससे पहले इस साल फरवरी में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए सांप्रदायिक दंगों के सिलसिले में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 2 सितंबर को भी खालिद से पूछताछ की थी। बतायें कि इस साल 23 फरवरी को उत्तर पूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक दंगे हुए थे। इस दंगे में 53 लोग मारे गए थे और लगभग 200 लोग घायल हुए थे। इस दौरान दिल्ली पुलिस के दो जवानों की भी जान चली गई थी।

Add new comment