सोनिया गांधी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं

Approved by admin on Thu, 10/06/2022 - 18:31

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं सोनिया गांधी. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार, 6 सितंबर यानी आज ‘भारत जोड़ो यात्रा’में हिस्सा लिया. उन्होंने कर्नाटक में मंड्या जिले के पांडवपुरा नगरपालिका क्षेत्र से ये यात्रा शुरू की. इस दौरान भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी और कांग्रेस के दूसरे बड़े नेता उनके साथ मौजूद रहे. उनका कहना है कि सोनिया गांधी दो घंटे तक भारत जोड़ो यात्रा में शामिल रहीं.

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने ट्विटर पर बताया कि तय शेड्यूल के तहत सोनिया गांधी को 30 मिनट तक यात्रा करनी थी. लेकिन वो दो घंटे तक चलती रहीं. जयराम रमेश के मुताबिक इन दो घंटों में सोनिया गांधी ने पदयात्रियों के साथ जक्कानाहल्ली और कराड्य इलाकों के बीच यात्रा की.

कांग्रेस सदस्यों के साथ सोनिया गांधी. भारत जोड़ो यात्रा का कारवां कर्नाटक में है, ऐसे में प्रदेश कांग्रेस के कई बड़े नेता इसमें शामिल हैं. गुरुवार को सोनिया गांधी भी यात्रा के लिए कर्नाटक पहुंचीं तो पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार और राज्य के पूर्व सीएम सिद्धारमैया उनके साथ चलते दिखाई दिए.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक अगस्त 2016 के बाद ये पहली बार है जब सोनिया गांधी कांग्रेस से जुड़े किसी पब्लिक इवेंट में शामिल हुई हैं.

यात्रा के दौरान एक पल ऐसा भी आया जब राहुल गांधी अपनी मां की मदद करते दिखे. पैदल चलते हुए सोनिया गांधी के जूते का फीता खुल गया था. ये देख राहुल गांधी बीच सड़क पर झुके और अपनी मां के जूते का फीता कसने लगे. कांग्रेस नेता इस तस्वीर को काफी शेयर कर रहे हैं.

सोनिया गांधी के जूते का फीता बांधते राहुल गांधी. (तस्वीर- कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट से साभार है.)
यात्रा से पहले सोनिया गांधी पांडवपुरा पहुंचीं. वहां उन्होंने पहले एक बगीचे में पौधारोपण किया. उसके बाद यात्रा के लिए निकलीं.
 
बहरहाल, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कांग्रेस नेता काफी उत्साहित हैं. कई नेताओं को लगता है कि ये यात्रा पार्टी के लिए गेम चेंजर साबित हो सकती है. गुरुवार को कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने दावा किया कि भारत जोड़ो यात्रा को लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है. इंडिया टुडे के मुताबिक उन्होंने कहा कि ये समर्थन बताता है कि अगले चुनाव में बीजेपी की हार का काउंटडाउन शुरू हो चुका है.

Sections
Tags

Add new comment