स्वामी चिन्मयानंद ने अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकारा, रेप की धारा नहीं, लेकिन साथियों सहित छात्रा भी होगी गिरफ्तार

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

शाहजहांपुर: पूर्व गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को छात्रा से दुष्कर्म के मामले में शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसआईटी और यूपी ने उन्हें गिरफ्तार किया। इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। कड़ी सुरक्षा में स्वामी को शाहजहांपुर जिला जेल भेजा गया है।

वहीं, दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार स्वामी चिन्मयानंद ने एसआईटी के सामने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है। शाहजहांपुर में एसआईटी चीफ आईजी नवीन अरोरा ने बताया कि स्वामी ने मसाज करवाने की बात स्वीकार की है। स्वामी ने कहा है कि गलती पर शर्मिंदा हूं, आपने देख लिया मुझे कुछ नहीं कहना है। 

आईजी नवीन अरोरा ने बताया कि स्वामी और छात्रा ने 200 बार बात की। वहीं छात्रा और युवकों ने आपस में लगभग 400 बार बात की। फिरौती मामले में छात्रा भी जांच के दायरे में है। वह भी गिरफ्तार हो सकती है। स्वामी चिन्मयानंद ने मोबाइल का डेटा डिलीट कर दिया था। चेक इन करते हुए सीसीटीवी फुटेज बरामद हुए हैं। वीडियो के आधार पर स्वामी की गिरफ्तारी हुई है।

आईजी नवीन अरोरा ने कहा कि एक-दो जगह की फुटेज आना बाकी है। हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं। स्वामी ने मसाज कराने की बात स्वीकार की है। चार साथी घूमने, होटल में रुकने का वीडियो है, 5 करोड़ रुपये बाबा से मांगने की बात स्वीकार की है। दोनों पक्ष की पेन ड्राइव देखी है। फॉरेंसिक रिपोर्ट और डिटिटली वेरिफाई करने का इंतजार है। दो दिनों से स्वामी की तबीयत नासाज है, पीड़िता के दोस्त भी जेल भेजे गए हैं।

वहीं, मामले में यूपी पुलिस के महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा कि चिन्मयानंद की गिरफ्तारी हुई है। जांच में वीडियो सही मिले, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। स्वामी के अलावा भी तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, इन्हें ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों ने स्वामी से पांच करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। अश्लील वीडियो को लेकर ब्लैकमेल किया था। 

Tags

Add new comment