नरेंद्र गिरि मौत मामले में सभी आरोपियों की पॉलीग्राफ टेस्ट करायेगी CBI

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने प्रयागराज की एक अदालत से महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले के तीन आरोपियों आनंद गिरि, आघा प्रकाश तिवारी और संदीप तिवारी का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की अनुमति मांगी है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने अदालत में अपने आवेदन में कहा कि तीन आरोपी, जो वर्तमान में 18 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में हैं, पूछताछ के दौरान सही तथ्यों का खुलासा नहीं कर रहे हैं।

सीबीआई ने कहा, "उन्होंने घटनाक्रम से जुड़ी कई चीजों को छुपाया है।"

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के प्रमुख महंत नरेंद्र गिरि (72) 20 सितंबर को बाघंबरी मठ में अपने कमरे में मृत पाए गए थे। एक प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि गिरि की मौत फांसी के कारण दम घुटने से हुई है।

उत्तर प्रदेश पुलिस के अनुसार, महंत को आखिरी बार 20 सितंबर को दोपहर के भोजन के बाद अपने कमरे में प्रवेश करते देखा गया था। शाम को, जब उनके शिष्यों ने दरवाजा खटखटाया, तो कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई।

जब उनके शिष्यों ने दरवाजा तोड़ा और कमरे में प्रवेश किया, तो उन्होंने महंत को छत से फांसी के फंदे से लटका पाया।

उस कमरे से एक कथित हस्तलिखित सुसाइड नोट भी बरामद किया गया था, जिसमें महंत ने अपनी वसीयत लिखी थी और इसके साथ ही कई लोगों के नामों का उल्लेख भी किया था, जो उन्हें कथित रूप से परेशान कर रहे थे।

उनकी मृत्यु के बाद एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया, जब कई संतों ने कथित सुसाइड नोट को 'फर्जी' करार दिया और महंत की मौत को 'हत्या' कहा।

Tags

Add new comment