सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स कनेक्शन के बाद केस दर्ज

Approved by admin on Wed, 08/26/2020 - 20:01

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के मामले में चल रही जांच में ड्रग्स का एंगल सामने आने के बाद नारकोटिक्स ब्यूरो ने बुधवार (26 अगस्त) को केस दर्ज कर लिया है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में धनशोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) के पहलू की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है। इसी दौरान ईडी ने प्रतिबंधित मादक पदार्थों संबंधी उसके (रिया चक्रवर्ती के) कथित संपर्कों के बारे में सीबीआई तथा मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) को कुछ साक्ष्य साझा किए हैं। हालांकि, रिया के वकील ने इस तरह के आरोप को पूरी तरह खारिज किया है।

अधिकारियों ने मंगलवार (25 अगस्त) को कहा था कि केंद्रीय जांच एजेंसी कुछ खास डेटा पर ध्यान दे रही है और ये ''प्रथम दृष्टया" इनपुट केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) तथा एनसीबी के साथ साझा किए गए हैं, लेकिन इन एजेंसियों के साथ साझा किए गए ब्योरे की प्रकृति का खुलासा नहीं किया गया है। अभिनेत्री के वकील सतीश मानेशिन्दे ने आरोपों के जवाब में कहा है कि रिया ने अपने जीवन में कभी भी मादक पदार्थों का सेवन नहीं किया है और वह रक्त जांच के लिए तैयार है।

सीबीआई जहां सुशांत की मौत की जांच कर रही है, वहीं एनसीबी मादक पदार्थ रोधी संघीय एजेंसी है। ईडी ने मामले में 28 वर्षीय रिया से दो बार पूछताछ की है और उसका बयान धनशोधन रोकथाम कानून के तहत दर्ज किया गया। मामले में वह प्रमुख आरोपी है और उच्चतम न्यायालय में उसने अपनी याचिका में कहा था कि वह सुशांत के साथ 'लिव इन रिलेशन में रहती थी।

सुशांत मामला: सीबीआई ने लगातार छठे दिन पिठानी से पूछताछ की
दूसरी ओर, सीबीआई ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में उनके साथ फ्लैट में रहने वाले उनके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से बुधवार (26 अगस्त) को लगातार छठे दिन पूछताछ जारी रखी। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि सांताक्रूज में कलिना स्थित डीआरडीओ गेस्ट हाउस में पिछले छह घंटे से पिठानी से पूछताछ चल रही है। इसी गेस्ट हाउस में सीबीआई का दल ठहरा हुआ है। सुशांत 14 जून को बांद्रा स्थिति मांट ब्लैंक अपार्टमेंट में अपने फ्लैट में मृत मिले थे। उस समय उनके फ्लैट में पिठानी, रसोइया नीरज सिंह और घरेलू सहायक दीपेश सावंत मौजूद थे।

Add new comment