तिहाड़ जाने से पहले बोले चिदंबरम- मुझे सिर्फ अर्थव्यवस्था की चिंता

:: न्‍यूज मेल डेस्‍क ::

नई दिल्ली: INX मीडिया केस में पूर्व वित्त मंत्री पी। चिदंबरम को 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। अगले 14 दिन वह तिहाड़ जेल में रहेंगे। ऐसे में जब पी चिदंबरम से सवाल किया गया कि न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद उनका क्या कहना है तो जवाब में चिदंबरम ने कहा कि वो केवल देश की अर्थव्यवस्था को लेकर चिंतित हैं।

देश की अर्थव्यवस्था को लेकर विपक्ष लगातार सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है। केंद्रीय सांख्यिकी कार्यालय ने अप्रैल-जून तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद (GDP) के आंकड़े जारी किए थे जिसमें सरकारी आंकड़ों के मुताबिक जीडीपी दर पहली तिमाही में 5।8 फीसदी से घटकर 5 फीसदी पर पहुंच गई। जो 6 साल में इसका सबसे निचला स्‍तर है। वहीं अगस्त में जीएसटी कलेक्शन घटकर 98,203 लाख करोड़ रुपये हो गया है।

विपक्ष इसी गिरावट को लेकर मोदी सरकार के कार्यकाल पर सवाल उठा रहा है। कांग्रेस नेताओं का दावा है कि मोदी सरकार आर्थिक मुद्दों और मंदी से ध्यान भटकाने के लिए कांग्रेस के नेताओं की गिरफ्तारी कर रही है।

दरअसल INX मीडिया केस में गुरुवार को दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने सुनवाई के बाद फैसला सुना दिया। कोर्ट ने पी। चिदंबरम  को 19 सितंबर तक यानी 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अगले 14 दिन वह तिहाड़ जेल में रहेंगे। बता दें सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री पी। चिदंबरम को न्यायिक हिरासत में भेजने की अपील की थी। पी। चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने इसका विरोध किया था।

तिहाड़ प्रशासन के सीनियर अधिकारीयों के मुताबिक, चिदंबरम तिहाड़ आएंगे तो उन्हें आम कैदी की तरह ही जेल में रखा जाएगा। तिहाड़ जेल प्रशासन कोर्ट आर्डर का इंतजार कर रहा है, जिसके बाद तय होगा की उन्हें तिहाड़ जेल के किस वार्ड में रखा जाएगा। बताया जा रहा है कि उन्हें 7 नंबर जेल में रखा जाएगा। इस जेल में आर्थिक अपराध से जुड़े लोगों को रखा जाता है, चिदंबरम के बेटे कार्ति को भी जेल नंबर 7 में रखा गया था।

Tags

Add new comment